Friday 3 November 2017

अक्षय कुमार के साथ ब्लॉकबस्टर की तैयारी




अजय देवगन के बाद.. अब अक्षय कुमार के साथ ब्लॉकबस्टर की तैयारी!

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन तले अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'केसरी' काफी चर्चा बटोर रही है। पहले सलमान खान और करण जौहर का एक होना.. फिर सलमान का बीच में ही प्रोजेक्ट को छोड़ देना। अजय देवगन की फिल्म से टक्कर.. वैगेरह वैगेरह..
बहरहाल, अब ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा फाइनल हो चुकी हैं। जी हां, कुछ समय पहले कैटरीना कैफ का नाम भी सामने लाया जा रहा था.. लेकिन फिल्म में कैट नहीं.. बल्कि परिणीति फाइनल हैं।

हाल ही में परिणीति चोपड़ा ने रोहित शेट्टी की गोलमाल अगेन से ब्लॉकबस्टर का स्वाद चखा है। कोई शक नहीं अक्षय कुमार के साथ उनकी अगली फिल्म भी सुपरहिट साबित होगी। बता दें, फिल्म 'केसरी' सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है।

सारागढ़ी की लड़ाई
सबसे पहले तो आपको बता दें कि ये भारतीय इतिहास में सबसे बड़ी लड़ाई मानी जाती है। इसमें 21 सिख सैनिकों ने सारागढ़ी किला बचाने के लिए पठानों से अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी।

अफगानों ने हमला किया
1987 में नॉर्थ वेस्ट फ्रंटियर स्टेट 12 हज़ार के करीब अफगानों ने हमला किया था। उनका मकसद लोखार्ट के किलों पर कब्ज़ा करना था। इन किलों को महाराजा रणजीत सिंह ने बनवाया था।

युद्ध की शुरुआत
तब एक दिन अफगानों ने सारागढ़ी पर हमला कर दिया। सरदार गुरुमुख सिंह ने ब्रिटिश कमांडर को हमले की सूचना दी और तत्काल प्रभाव से सेना की मांग की। लेकिन आनन फानन में वो सेना भेजने में असमर्थ रहे।

पहला शिकार बनें भगवान सिंह
मदद की उम्मीद लगभग टूट चुकी थी,लांस नायक लाभ सिंह और भगवान सिंह ने गोली चलाना शुरू कर दिया। हजारों की संख्या में आये पश्तूनों की गोली का पहला शिकार बनें भगवान सिंह, जो की मुख्य द्वार पर दुश्मन को रोक रहे थे।

खूब लड़े
21 सिखों ने हज़ारों की संख्या में अफगानों से लड़ाई लड़ी। उन्होंने किले पर कब्जा करने के लिए दीवार तोड़ने की दो असफल कोशिशें की।

पठानों को उतारा मौत के घाट
हवलदार इशर सिंह ने नेतृत्व संभालते हुए,अपनी टोली के साथ "जो बोले सो निहाल,सत श्री अकाल" का नारा लगाया और दुश्मनों से जमकर लड़ाई लड़ी। उन्होंने 20 से अधिक पठानों को मौत के घात उतार दिया।

सुबह से रात हो गई
लड़ते-लड़ते सुबह से रात हो गई। अंततोगत्वा सभी 21 रणबांकुरे शहीद हो गए। जीते जी उन्होंने उस विशाल फ़ौज के आगे आत्मसमर्पण नहीं किया।


ucbrowser is one of the best browser,  for search video, old song, sad songs, latest song

No comments:

Post a Comment